Breaking News

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 23 जनवरी तक बंद रहेंगे समस्त स्कूल- कालेज

 उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 23 जनवरी तक बंद रहेंगे समस्त स्कूल- कालेज 

उत्तरप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का नया पीक आता दिख रहा है। 24 घंटे में 17185 नए केस सामने आए हैं। कुल एक्टिव केस की संख्या एक लाख के पार हो गई है।



 स्कूल कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद रखने के आदेश हो गए हैं। इससे पहले 16 जनवरी तक स्कूल कॉलेज बंद रखे गए थे। लगातार बढ़ते संक्रमण की समीक्षा के बाद इसे एक हफ्ते और बढ़ाया गया है।


कोरोना और ठंड के कारण स्कूल हुआ बंद


लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले स्कूल-कॉलेज बंन्द करने के पीछे की अहम वजह तो हैं ही साथ ही इसके अतिरिक्त बीते कुछ दिनों में ठंड में हुई व्यापक बढ़ोत्तरी भी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का कारण बनी है। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में बीते कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना हुआ है वहीं न्यूनतम तापमान में पारा गिरकर 5 डिग्री के करीब पहुंच रहा है, इसके मद्देनज़र दिन और रातें भीषण ठंडक और ठिठुरन भारी बीत रही हैं।


कुछ दिनों पूर्व ही लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया था। इसी के मद्देनज़र कई अन्य विश्वविद्यालयों ने भी शारीरिक कक्षाओं पर रोक लगाने और ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के साथ ही आगामी परीक्षा की तिथियों को आगे बढ़ाने अथवा ऑनलाइन माध्यम से ही परीक्षा आयोजित कराने पर विचार कर रही ही। प्रशासन द्वारा इन मुद्दों पर जल्द ही निर्णय लेने के पश्चात दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं