Breaking News

Weather Update Today's : इस राज्य के लोग हो जाएं अलर्ट, 2 दिन तक भारी बारिश; जानें अपने शहर का हाल

Weather Update Today's : इस राज्य के लोग हो जाएं अलर्ट, 2 दिन तक भारी बारिश; जानें अपने शहर का हाल


Weather Forecast Today Updates:  दिल्ली-एनसीआर में बारिश का लुका छिपी का खेल जारी है यहां शुक्रवार शाम से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश का सिलसिला जारी है. देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून (Monsoon) की बारिश देखने को मिल रही है. मैदानी से लेकर पहाड़ी इलाकों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

31 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, 29 से 2 अगस्त तक तटीय कर्नाटक, केरल और मोहे में बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग ने 31 जुलाई से 2 अगस्त तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने कहा कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. अगले 4 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने का अनुमान है. पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई को मध्यम से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं बिहार में 31 जुलाई से 2 अगस्त के बीच भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।


31 जुलाई से 02 अगस्त के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के एक बड़े हिस्से में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. इसी तरह से 31 जुलाई, 2022 से प्रायद्वीपीय भारत में बारिश की गतिविधियों के धीरे-धीरे और तेज होने की संभावना जताई गई है।


उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट


मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के देहरादून, नैनिताल, टिहरी, पौड़ी, चम्पावत और बागेश्वर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो 31 जुलाई से 1 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है।


यूपी में कैसा रहेगा मौसम?


मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. गाजियाबाद और नोएडा में भी गरज के साथ एक-दो बार बारिश देखने को मिल सकती है।


कोई टिप्पणी नहीं